Friday 19 May 2017

Amazon Fire TV Stick: अमेज़न फायर TV स्टिक भारत मे हुआ लांच, अब कम कीमत में बनाये अपने TV को स्मार्ट……..

गूगल के क्रोमकास्ट को टक्कर देने के लिए अमेज़न ने अपना फायर टीवी स्टिक भारत मे लांच कर दिया है। इसकी कीमत ₹3,999 रखी गयी है और यह आपको अमेज़न इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट और रिलायंस डिजिटल और क्रोमा जैसे रिटेल स्टोर्स पर मिल जाएगा।


इसके लिए आपको बस ये स्मार्ट डिवाइस ख़रीदना है और अपने टीवी के HDMI पोर्ट से कनेक्ट कर देना है और WI-FI से कनेक्ट कर के इसकी सुविधाओ का असीमित आनंद लेना है। इस डिवाइस के और भी मजे लेने के लिए बेहतर होगा कि आप अमेज़न की प्राइम मेम्बरशिप ले लें। क्योंकि उसके बाद अमेज़न पे से पेमेंट करने पर इसमें ₹499 का कैशबैक मिल जाएगा। मतलब की आपकी 1 साल की प्राइम मेम्बरशिप हो गयी बिल्कुल मुफ्त। इसके 2 साल के प्रोटेक्शन प्लान की कीमत भी ₹499 है।

इसमें जो सबसे खास है, वो है फायर स्टिक के साथ मिलना वाला रिमोट, जिसमे एक माइक का बटन सबसे ऊपर दिया है और इसके द्वारा आप सिर्फ बोल के ही अपने पसंदीदा वीडियो तक पहुच सकतें हैं। इस पर मूवीज या टीवी शोज़ ढूंढने के लिए आपको सिर्फ  “Rock On” या “Transparent” बोलना है और यह आपके पसंदिदा टीवी शोज और मूवी तक आपको पहुंचा देगा. इसके माइक ने टीवी पर वॉइस सर्च से सबकुछ ढूंढना आसान कर दिया है।

Ravi Technology Notes

No comments:

Post a Comment

Popular Posts